Tuesday, August 26, 2014

Forced Religious Conversion and Marriage in Sonipat, Haryana

A news item published in Dainik Bhaskar tells about a horrifying news of forced religious conversion and marriage in Sonipat, Haryana.

सोनीपत. हरियाणा के सोनीपत में नर्सरी में काम करने वाली नाबालिग लड़की को बंधक बनाकर दुष्कर्म करने और बाद में जबरन धर्म परिवर्तन कराकर शादी करने का मामला सामने आया है। शादी के बाद भी आरोपी ने अपने दोस्‍तों से उसका बलात्‍कार करवाया और दोबारा उसका निकाह अपनी बहन के जेठ के साथ करा दिया। आरोपी पहले से चार बच्‍चों का बाप है। पीड़िता का आरोपी से पांच माह का एक बच्चा भी है। 
 
सदर थाना प्रभारी दलबीर डांगी ने बताया कि 18 वर्षीय पीड़िता को जब मुन्ना अपने साथ ले गया था, उस समय वह नाबालिग थी। मुन्ना की ही नर्सरी में काम करती थी। आरोप के मुताबिक बंदेपुर के रहने वाले मुन्ना ने हरियाणा के ही बहादुरगढ़ के एक धार्मिक स्थल में धर्म परिवर्तन कराकर शादी की। बाद में सहारनपुर ले जाकर अपने दोस्तों से भी उसका बलात्कार कराया। लड़की मूल रूप से यूपी के प्रतापगढ़ की रहने वाली है। उसके माता-पिता नहीं हैं। 
  
सोमवार को मामला मीडिया के संज्ञान में आया तो दो घंटे में ही पुलिस ने मुख्य आरोपी मनीष उर्फ मुन्ना और उसके भाई नूरा को बस स्टैंड के पास से गिरफ्तार कर लिया। सदर थाना पुलिस ने बताया कि तीसरे आरोपी को गिरफ्तार करने लिए लगातार दबिश जारी है। 


No comments:

Post a Comment